अंधेरी में शोकसभा कर कामत को दी गई श्रद्धांजलि, नहीं दिखा समर्थक गुट का कोई

शीतला प्रसाद सरोज
मुंबई। कांग्रेस कमेटी, उत्तर/पश्चिम जिला ने सोमवार को शाम अंधेरी ( प.) के ओशिवारा स्थित एचएमवीपी स्कूल परिसर में शोकसभा आयोजित कर पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. गुरुदास कामत को श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर पार्टी के मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम ने गुरुदास कामत के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि मौत तो सबकी होगी। लेकिन गुरुदास कामत इतनी जल्दी चले जायेंगे, इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है। कामत जी के निधन से मुझे बहुत बड़ा सदमा लगा है, जिससे उबरना आसान बात नहीं है। कामत साहब पार्टी के जगमगाते सितारे थे, जिन्होंने कार्यकर्ताओं की एक सीरीज तैयार कर रखी थी। यह बात अलग थी कि उन्हें कोई पसंद था। कोई नापसंद। निरुपम ने कहा कि हो सकता है मेरे और उनके बीच कुछ मतभेद रहे होंगे।लेकिन मनभेद नहीं था। हमारे लिए पार्टी की एकजुटता और कामत के आदर्शों पर चलना ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। ईश्वर उनके चाहने वालों को तथा पीड़ित परिवार को इस घटना से निजात और सहनशक्ति दें।
बरिष्ठ नेता आशीष दुआ, सोनल दत्ता,सुधा जोशी, एमआई पटेल, कांग्रेस उत्तर/पश्चिम जिलाध्यक्ष बलदेव खोसा, पूर्व विधायक अशोक जाधव, जावेद सर्राफ, पूर्व नगरसेवक क्लाइव डायस, इस्माइल मकवाना आदि ने भी कामत के निधन को अप्रत्याशित घटना बताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।
गौरतलब है कि इस शोकसभा में कामत समर्थक गुट का एक भी व्यक्ति नहीं दिखा, जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बाबत पार्टी के एक वरिष्ठ स्थानीय नेता से जिक्र कर फोन पर जब उनकी प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि ‘ कामत साहब को लेकर आज जिस परिस्थिति का निर्माण हुआ है, उसके लिए यही लोग जिम्मेदार हैं। अब शोकसभा कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ईश्वर इन्हें कभी माफ नहीं करेगा’।
इस अवसर पर कांग्रेस उत्तर/ पश्चिम जिला महासचिव जेपी यादव, एड. प्रतिभा सिंह, पूर्व नगरसेवक रुपाली पावसकर, सिद्धार्थ खोसा, ब्लाक- 61 अध्यक्ष रामकरन यादव, फिरोज शाह, निम्मी रिजवी, सुनील दुबे, नूर भाई, रमेश दराडे, आदि सहित बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Facebook
Twitter
YouTube
Follow by Email