एसआरए के घरों में हुई घपलेबाजी खिलाफ दूसरे दिन भी भूख हड़ताल जारी


व्यवधान डालने की पुलिस और बीएमसी की असफल कोशिश
(शीतला सरोज)
मुंबई। एमआईडीसी में एसआरए योजना के तहत बने घरों के आवंटन में हुई घपलेबाजी के खिलाफ भाजपा वार्ड-76 की ओर से की जा रही भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है।
पुलिस और बीएमसी के हस्तक्षेप के बावजूद हड़ताल पर बैठे लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिख रही है और उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर समस्या का समाधान जल्द नहीं किया गया तो यह भूख हड़ताल अनिश्चित कालीन हो जाएगी।
गौरतलब है कि अंधेरी (पू.) के सेंट्रल रोड स्थित आकृति हब टाउन के सामने भाजपा वार्ड-76 के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अंधेरी, एमआईडीसी में एसआरए योजना के तहत बने घरों के आवंटन में घपलेबाजी का आरोप लगाकर गुरुवार से तीन दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं। कार्यक्रम आयोजक व भाजपा, अंधेरी मण्डल के महासचिव जगत गौतम ने आकृति हब टाउन तथा स्थानीय नगरसेवक मुरजी पटेल पर खुला आरोप लगया है कि ये एसआरए योजना के तहत बने घरों को फर्जी कागजात के सहारे ऐसे लोगों को घर आवंटित कर दिया गया है,जिनका उससे कोई वास्ता सरोकार नहीं है। जबकि पात्र व्यक्ति घर पाने के लिए फाईल लेकर दर-दर भटक रहा है,जिसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। घरों के आवंटन में हुई घपलेबाजी के खिलाफ मुख्यमंत्री,पुलिस आयुक्त मुंबई, प्रादेशिक अधिकारी एमआईडीसी,मुख्य कार्यकारी व उद्योग सारथी मुंबई के कार्यालय में लिखित तौर पर शिकायत पहले ही दर्ज करा दी गयी गई है,बावजूद इसके घपलेबाजों के खिलाफ कुछ कार्रवाई नहीं हो रही है।
कार्यक्रम सफल न हो,इसके लिए घपलेबाजी में लिप्त लोगों ने पुलिस और संबंधित बीएमसी को सुविधा शुल्क देकर उसे रुकवाने के लिए असफल कोशिश भी की,जिसका नतीजा रहा कि जिस स्टेज पर बैठकर लोग हड़ताल कर रहे हैं,वह तथा ऊपर लगे पंडाल को उखाड़ दिया गया। फिर भी अनशन पर बैठे लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई और वे फुटपाथ पर बैठकर अपना कार्यक्रम जारी रखें हुए हैं। हड़ताल पर बैठे लोगों को स्थानीय लोगों का भी भारी समर्थन मिल रहा है।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Facebook
Twitter
YouTube
Follow by Email