बॉलीवुड के मशहूर खलनायक सोनू सूद : रीयल लाइफ में भी खलनायक

 

चैरिटी से कलेक्ट किए 18 करोड़ 94 लाख और खर्च किए सिर्फ 1 करोड़ 9 लाख

20 करोड़ की टैक्स चोरी और 175 करोड़ की फर्जी बिलिंग

(ABI Spl)

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद रील लाइफ और रीयल लाइफ में भी खलनायक साबित हुए हैं। आयकर विभाग ने तीन दिनों में उनके 28 ठिकानों पर छापे मारकर इसका खुलासा किया है।

शनिवार को आयकर विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में तीन दिनों में सोनू सूद के 28 ठिकानों पर छापेमारी और सर्च की गई। इन ठिकानों से 1 करोड़ 8 लाख रुपए नकद और बहुमूल्य दस्तावेज बरामद हुए। 11 बैंक लॉकर्स को सील कर दिया गया है।

आयकर विभाग ने कहा कि विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन के अलावा, अब तक सोनू सूद और उनके सहयोगियों द्वारा 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा कि अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं। सीबीडीटी ने कहा कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए।

लखनऊ में सोनू सूद का रीयल एस्टेट बिजनेस है जिसमें से 175 करोड़ रुपए की बोगस बिलिंग का मामला सामने आया है।

आश्चर्य की बात है कि 21 जुलाई 2020 को सोनू सूद ने चैरिटी के माध्यम से 18 करोड़ 94 लाख रुपए जमा किए थे लेकिन उसमें से खर्च किए मात्र 1 करोड़ 9 लाख रुपए। चैरिटी के नाम पर उन्हें विदेशों से भी रकम मिली है।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Facebook
Twitter
YouTube
Follow by Email